Ticker

6/recent/ticker-posts

10 Seo Idea Powerful Important On Page Seo Tips Hindi Seo Updated 2017


अगर आप एक एक ब्लॉगर है। तो अपने Seo के बारे में जरूर सुना होगा। की What is Seo क्या होता है ! और ये Blog Website में कैसे काम करता है।लेकिन जब तक हमारा Blog पूरी तरह Search Engine से Optimization नही होता तब तक हमारे ब्लॉग पर हम Target Traffic नही पा सकते। हमने पिछले Post में Seo के बारे में बहुत कुछ जाना है। इस लिए इस Articles में हम On-Page Seo Tips Hindi के बारे में जानेंगे जो हमारे लिए बहुत Useful होगी।







इसको केसे Use करे जिससे हमारी Website Search में First Page पर आये बहुत लोग इसके बारे में जानना चाहते है। पर कुछ लोग ही Seo Optimization Technique को जान पाते है और कुछ Bloggers को इसके बारे में समझने में बहुत टाइम लग जाता है।


अब इस Article में हम On-Page Seo को Search Engine से कैसे Optimize करे ये जानेंगे:-
ब्लॉग में बढ़िया तरीके से इस्मेमाल करने के बारे में जानेंगे की किस तरह हम अपने ब्लॉग में On-Page Seo को , Perfect करे। ये अपने ब्लॉग के अंदर का एक पार्ट हे जिससे इससे बढ़िया तरीके से Optimize करने की Full Permission होती है। इसका पूरा Control हमारी Site की Post Editer से Connect है। इस लिए जीतनी अच्छी हम On-Page Seo Techniques उतनी अच्छी Rank हमको Search Engine में मिलेगी।



Top10 Seo Idea On-Page Seo Tips & Tricks In Hindi 2017


SEO-TIPS-IDEAS-2017

SEO TIPS IDEAS 2017
(1) Write A Seo Friendly & Killer Post Title:-
जब हम New Post लिखते है।तो पहली गलती तो हम Post Title लिखने में कर देते है। जब हम New Post लिखे तो पोस्ट का Title ऐसा होना चाहिए जिसका पूरा मतलब Post के अंदर के Content Keywords से मिलना चाहिए। And Search Engine/Reader को Title  से ये समझ आ जाना चाहिए की पोस्ट के अंदर क्या-क्या होगा।  और ये Check करने के लिए के कोनसा Post Title Search Engine में बढ़िया रैंक दे सकता है। उनको अलग अलग तरीके से Search करके देखे। अब जो Search Engine में आपको बढ़िया रैंक दिला सके।उसको ही अपनी पोस्ट की Heading बनाएं।


(2) Target Seo Keywords Under Post:-
आप किसी भी टॉपिक पर New Post लिखें तो आपको Post  के अंदर ऐसे Keywords को Use करना चाहिए जो कुछ काम के हो और सर्च में बढ़िया रैंक दिला सके। 
फालतू के Keyword को अपने Post में Edit ना करें। किसी भी पोस्ट को Search Engine में बढिया Rank दिलाने के लिए Post के अंदर कम से कम 400 Word होना ज़रूरी है।
Target Keywords पाने के लिए आप Google AdWords Tool या KeywordTool.Io की मदद ले सकते है।इस Site पर आप Blog Post के लिए Seo Target और Best Keywords Search कर सकते है।
(3) Permalink Your Post:-
Blogger Blog में अपने पोस्ट की Url को अपने हिसाब से सेट करने के भी बढ़िया शुविधा है। वेसे तो Permlink Post Title के हिसाब से Automatically बन जाती है।लेकिन इसको आप अपने हिसाब से Edit  करके और भी बढ़िया बना सकते है। जिससे Search Engine में बढ़िया Results मिलता है।
(4) Search Description:-
Permalink के Just नीचे ये Option होता है। New Post लिखते समय इसका भी Use करना चाहिए। क्योंकी इसके अंदर हम Readers को बताते है कि पोस्ट के अंदर क्या है। इसमें 25 से 100 Word's मै Post के Targets Keywords जरूर लिखें।क्योंकी जब हम Post को Social Network Site पर Share करते हे तो वहा पर पोस्ट का Description दिखाई देता है।
(5) Use H1 H2 H3 Heading:-
Heading का मतलब आप जानते ही होंगे लेकिन Heading का क्या फायदा है इसको नही जानते तो में आपको बता दू की Search Engine में Heading भी उतना अच्छा Result देता है। जितना Post का Title Post के अंदर के Keywords को Heading में बदलना नही भूले।
और पोस्ट के अंदर 2-3 हेडिंग का जरूर यूज़ करें। Heading को आप किसी भी Colour में Show कर सकते है।आप मेरी Post के अंदर  देख सकते है कि मैने Heading को High Red Color में दिखाया है।




(6) Post में image Use करना :-
किसी भी पोस्ट में कम से कम एक image जरूर Use करें। क्यों की एक images 500 words के बराबर होती है।और जो Readers हे उनको Image से ये बात कन्फर्म हो जाती है कि पोस्ट के अंदर क्या होगा तो फिर Readers Post को ज्यादा देर तक पडेग़ा। और हमारे Blog को ज्यादा Bonus Rate (Readers के Blog पर ज्यादा रुकने का  Time ) अच्छा होता है।और हा Images को Seo Friendly बनाने के लिए उसमे Caption,Alt, Properties ज़रूर Add करें।







(7) Check Blog Loading Time:-
ये बात पता करे की आपकी Site कितनी जल्दी Open होती  है। जिसको आप Google Speed Tool और GTmatrix.com पर जाके Check कर सकते है।आपके ब्लॉग की पेज Speed 0.4 Second या इससे भी कम होनी चाहिये।क्योकि आपका ब्लॉग जितना Fast होगा गूगल में वेबसाइट की CTR बढेंगी। अगर आपके ब्लॉग पर इंडियन Reader हे तो आपकोअपने ब्लॉग के पेज फ़ास्ट करने की ज़रूरत है।




(8) Use Internal Link:-
आप पोस्ट लिख रहे हो और दूसरे Related Post की Link Use नही करते है तो आपके ब्लॉग की Bonus Rate बढ़ने की पूरी संभावना है। और इसका नुकसान आपको और आपके ब्लॉग को भूगतना  पड़ेगा।
क्योंकि आप पोस्ट के अंदर किसी दूसरी पोस्ट का लिंक Use करेंगे तो इससे आपके Reders आपकी वेबसाइट पर 4-5 पेज View तक बने रहेंगे।और आपकी वेबसाइट पर Visit Time भी Growth करेगा। तो इससे आपको ही फायदा होगा।


(9) Fast Loading Template And Design:-ये तो सबसे Important facts है। आपके लिए क्योंकी अगर आपके Blog का Design बढिया होगा तो Visitors के मन में आपके ब्लॉग की छवि बन जाएंगी। और फिर उनका फिर से ब्लॉग पर आने का रास्ता खुल जाएगा। लेकिन Design के साथ-साथ आपके ब्लॉग की  Opne होने की Speed Fast होनी चाहिए। इसके लिए फ़ास्ट Loading Template Them Use करें।

(10) Add Social WedGet:-
Site में सिर्फ काम के ही WedGet Add करें। और फालतू के WedGet  Add Na करें। ब्लॉग पोस्ट को Social Media पर Share करने के पोस्ट के नीचे Social Share Button Add करें। अगर आपकी Site पर Social Media WedGet होंगे। तो Reders आपसे Connect में रहेगा।






Finally दोस्तों ये थी टॉप On-Page Seo टिप्स Technique List In Hindi में जो आपके बहुत काम की होंगी। तो आप अब इसके बारे में जान गये होंगे! अब आपको बताना होगा की आपने क्या समझा है On-Page Seo के बारे में और आप इसके बारे में कुछ सवाल पूछना चाहते है तो Comment में Share कर सकते है।




Post a Comment

2 Comments